पाकिस्तान चुनावी नतीजों में देरी, इमरान के उम्मीदवारों-शरीफ की पार्टी में कड़ी टक्कर Pakistan Election Results

पाकिस्तान के विलय में देरी, इमरान के ब्यूल-शरीफ की पार्टी में कड़ी टक्कर पाकिस्तान चुनाव परिणाम,

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने धांधली हिंसा और इलेक्ट्रॉनिकी में मोबाइल फोन बंद होने के कारण 10 घंटे से अधिक समय बाद मतदान समाप्त कर दिया। ईसीपी के विशेष सचिव जाफर शॉखा खा ने शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे एक मस्जिद में सबसे पहले नतीजे घोषित किए।

 

https://youtu.be/_wSAGBoQ2_E?si=0JOJyJo8m-FZjU0G

 

इमरान 125 पर आगे

इमरान खान ने कहा कि हमें धोखा देने के लिए अपनाए गए दस्तावेज़ों के बावजूद लोगों ने हमारा साथ दिया। हमने बार-बार कहा है, जिसका समय आ जाता है, उसे विश्व की कोई शक्ति नहीं हरा सकती। इमरान ने मातृभाषा के रुझानों की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म 125 पर आगे चल रहे हैं। इसके अलावा, एलेज़ान मोशार 44 पर आगे है। पीपीपी 28 गियरबॉक्स पर तो एमक्यूएम नौ गियरबॉक्स पर आगे चल रही है।

तीसरी के बीच इमरान ने किया जीत का दावा

पाकिस्तान में तृतीयक जारी है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक के प्रमुख इमरान खान ने दावा किया है कि लोगों ने बड़ी संख्या में उनके पक्ष में मतदान किया है। इस बार भी उनकी जीत होगी। इमरान ने दावा करते हुए कहा कि उन्हें बकाया मिलेगा। उन्होंने अपनी जीत पर स्पष्ट विश्वास जताया।

सरफराज की पार्टी को मिल रही कड़ी टक्कर

बंद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ शोक जेल अभ्यर्थी देश भर के कई इलेक्ट्रोनिक क्षेत्रों में आगे चल रहे हैं। वे पंजाब में भी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ की पार्टी एल-एन को कड़ी चुनौती दे रहे हैं, जो सरफ़्फ़ का गढ़ माने जाते हैं। मातृभाषा के प्रारंभिक रुझानों से यह जानकारी सामने है।

अविश्वास प्रस्ताव में देरी, इमरान बगुल-शरीफ की पार्टी में कड़ी टक्कर

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने धांधली, छिटपुट हिंसा और सुपरमार्केट में मोबाइल फोन बंद के बीच मतदान समाप्त होने के 10 घंटे से अधिक समय बाद शुक्रवार को डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के पहले नतीजे जारी किये। ईसीपी के विशेष सचिव जाफर स्क्रैच ने शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे एक मस्जिद सम्मेलन में सबसे पहले नतीजे घोषित किये। दरअसल, वोटिंग गुरुवार शाम 5 बजे खत्म हो गई थी और मैटपेपर्स की गिनती भी शुरू हो गई थी, लेकिन शुक्रवार दोपहर करीब 3 बजे तक ईसीपी की ओर से इस बारे में कोई बयान नहीं आया कि कौन सी पार्टी आगे चल रही है। इसे लेकर मातृभाषा पर भी साल बढ़ने लगे……….