Bigg Boss 17 grand finale Winner: मनव्वर फारूकी के सिर पर सजा जीत का ताज, ईनाम 50 लाख रुपए और एक कार।

Bigg Boss 17 grand finale Winner: मनव्वर फारूकी के सिर पर सजा जीत का ताज, ईनाम 50 लाख रुपए और एक कार।

देशभर को जिस मोमेंट का इंतजार था, वो पल आ ही गया. बिग बॉस के 17वें सीजन का फिनाले जोरशोर से हुआ. टॉप-2 में मुनव्वर फारूकी और अभिषेक कुमार पहुंचे. लेकिन जीत स्टैंड-अप कॉमेडियन की हुई. सलमान खान ने मुनव्वर के हाथ को उठा कर उनका नाम लिया. ये पल देखने लायक था, मुनव्वर फारूकी की बहुत ही दिलचस्प रही घर की कहानी, इसके साथ ही देखने लायक रही उनकी रोलरकोस्टर जर्नी, जो हम आपको बतायेगे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

सलमान खान के शो बिग बॉस सीजन 17 की ट्रॉफी मुनव्वर फारूकी के घर डोंगरी गई है। इसके साथ ही इनामी धनराशी के तौर पर मुनव्वर 50 लाख रुपये और एक हुंडई क्रेटा कार भी मिली है। इसके अलावा अभिषेक कुमार को भी 2 बिनर अप के तौर पर खास प्राइज मिला है।

Bigg Boss 17 winner:

मुनव्वर की बहनें और 5 साल का बेटा मिकेल बेहद खुश थे. फारूकी परिवार में डबल सेलिब्रेशन होने वाला है. एक मुनव्वर के बर्थडे का और दूसरा ट्रॉफी घर लाने का.

हाथ में ट्रॉफी लेते हुए मुनव्वर थोड़े इमोशनल नजर आए. हालांकि, चेहरे पर बहुत खुशी भी दिख रही थी. फैन्स का मुनव्वर फारूकी ने  शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा- बिग बॉस आपने हमें बेहतर इंसान बना दिया. हालांकि, मुनव्वर ने जब ट्रॉफी जीती तो उनकी जीत पर ‘बिग बॉस 17’ के कंटेस्टेंट्स कुछ खास खुश नजर नहीं आए।

कहना गलत नहीं होगा कि शो के 105 दिनों में मुनव्वर फारुकी ने अपने दिल, दिमाग और दम का बखूबी परिचय दिया।

दिमाग से कैसे खेले मुनव्वर 

:मुनव्वर ने बिग बॉस 17 के जीत की ट्रॉफी अपने नाम की. उन्हें 50 लाख की प्राइज मनी, बिग बॉस 17 की थीम पर बेस्ड एक शानदार ट्रॉफी और एक चमचमाती Hyundai Creta कार दी गई. मुनव्वर ने घर के अंदर सही मायने अपना दिल, दिमाग और दम सब लगा दिया. उनका शुरुआती सफर बेहतरीन रहा. उनकी मनारा चोपड़ा, रिंकू और जिग्ना से दोस्ती काफी चर्चे में रही। उनकी दोस्ती पर सवाल भी उठे।

: सबकुछ अच्छा चल रहा था, लेकिन मुमुनव्वर फारूकी पर आघात लगने की बारी आई. उन्होंने शो पर बताया था कि उनका तलाक हो चुका है और एक बेटा भी है।और उनोने साथ ही अपनी गर्लफ्रेंड के नाजिला सिताशी के बारे में बताया. शायद मुनव्वर इन बातों से जनता और मनारा की सिम्पैथी गेन करना चाह रहे थे, लेकिन बिग बॉस ने ऐसा दांव खेला कि सब गुड़-गोबर हो गया.

1.Bigg Boss grand finale Winner Video:

1.दिल पर लगी चोट…..

घर में हुई आयशा खान की एंट्री, जिन्होंने उनके सारे दांव उलट-पलट कर दिए. आयशा ने रिवील किया कि वो मुनव्वर की गर्लफ्रेंड हैं और वो शो पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर झूठ बोल रहे हैं. आयशा ने बताया कि मुनव्वर ने उन्हें धोखा दिया. उनके साथ रिलेशनशिप में रहे. साथ ही रिवील किया कि मुनव्वर का नाजिला से ब्रेकअप तक हो चुका है. आयशा ने उनपर टू-टाइमिंग के इल्जाम लगाए. ये भी कहा कि वो शो पर आने से पहले एक इंफ्लुएंसर को शादी का रिश्ता भेजकर आए थे. साथ ही काम और सिंगिंग प्रोफाइल को लेकर भी कई बातें कही. आयशा ने इतने शॉकिंग खुलासे किए कि हर कोई हैरान रह गया. उन्होंने मुनव्वर की इमेज की धज्जियां उड़ा दी. मुनव्वर फारूकी दिल पर बहुत गहरी चोट लगी आयशा खान की कहानी को सुन कर मुनव्वर फारूकी बहुत दुखी हो गये थे।लेकिन उसने हार नही मानी और विग बाॅस विनर बन गए।

2.जब दिखाया दम…

नेशनल टीवी पर लगे इन सब इल्जामों से टूट चुके मुनव्वर के पास सिर्फ सॉरी कहने के अलावा कुछ नहीं रह गया था. वो फूटफूट कर रोते दिखे. शो पर अक्सर वो अपनी गलती की माफी मांगते दिखे. वहीं आयशा खान से माफी की भी अपील करते भी दिखे. इस पूरे सफर के दौरान फैंस जहां मुनव्वर के साथ खड़े रहे। और वहीं लाखों यूजर्स ने उन्हें चीटर कहा. वो खूब ट्रोल हुए. लेकिन शायद ये मुनव्वर के चाहने वालों के प्यार का ही नतीजा है कि वो टॉप कंटेस्टेंट में शुमार रहे और बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की. बता दें, मुनव्वर इससे पहले लॉक अप रिएलिटी शो के भी विनर रह चुके हैं.